चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में ये 2 काम करना ना भूलें

दोस्तों आज की इस भाग दौड़ की ज़िंदगी में हम अपने चेहरे का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रख पाते। जिससे हमारी त्वचा दिन बा दिन काली और बेकार होती चली जाती है। और एक समय ऐसा आ जाता है की हम खुद को ही ना पसंद करने लगते हैं। और फिर इस काले त्वचा से छुटकारा पाने के लिए हम दुनिया भर के आर्टिफ़िशल मेकअप करके खुद को गोरा दिखाते हैं। तो आइये जानते हैं कुछ आसान और घरेलू उपाय। जो हम रोज़ रात में करके अपने चेहरे की त्वचा को चमकता और निखरता हुआ बना सकते हैं।

dull-and-tired-skin - Face Fitness, LTD

स्टेप-1
दोस्तों ये नुस्ख़ा तैयार करने के लिए सबसे पहले हमें लेना होगा। एक चम्मच शहद और एक चुटकी हल्दी और इसको एक कटोरी में अच्छी तरह से मिला कर के नुस्ख़ा को तैयार कर लें।

5 DIY haldi packs for your skin benefit

अब इस नुस्ख़े को आप अपने चेहरे, गर्दन और हाथों में से जहाँ पर भी लगाना हो। उसको अच्छी तरह से साफ कर लें। और तैयार किया हुआ नुस्ख़ा अपने चेहरे, गर्दन या हाथों पर थोड़ा-थोड़ा करके लगायें और हल्के हाथों से मसाज़ करें। याद रहे मसाज़ हमें 2 से 3 मिनट तक अच्छी तरह से करना है। मसाज़ करने के बाद थोड़ी देर सूखने दें। 

Homemade Lemon & Turmeric Facemask Recipe | Holland & Barrett

अब इसको गुनगुने पानी से मसाज़ करते-करते साफ़ कर लें। याद रहे दोस्तों। गुनगुने पानी से इसलिए साफ़ करना है। क्यूँकि ठंडे पानी से अगर हम साफ़ करते हैं। तो अच्छी तरह से साफ़ नहीं होगा। क्यूँकि शहद में चिपचिपाहट होती है।और आप अच्छे से साफ़ नहीं कर पायेंगे। और जब अच्छी तरह से साफ़ हो जाए तो ठंडे पानी से धुल लें।

10 Common Face Washing Mistakes You should avoid | Beauty

स्टेप-2
अब हम एक कटोरी में 2 से 3 चम्मच कच्चा दूध ले लेंगे और उसमें 1 चम्मच गुलाब जल और 4 से 5 बूंद बादाम का तेल मिला देंगे। अब इस नुस्ख़े को हम अपने चेहरे, गर्दन या हाथों पर रुई की सहायता से लगा लेंगे उसके बाद 1 से 2 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज़ करेंगे। अब हम रात भर ऐसे ही छोड़ देंगे और सुबह ठंडे पानी से साफ़ कर लेंगे.

Almonds And Almond Oil On A White Background, Healthy Eating Stock ...

दोस्तों आप यक़ीन नहीं करेंगे की आपका चेहरा कुछ ही दिनों में इतना ग्लो करने लगेगा की आप को मेकअप की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी।
12 Foods For Naturally Glowing Skin



दोस्तों आपको हमारी ये टिप्स कैसी लगी कॉमेंट्स बॉक्स में हमें ज़रूर बतायें और इसी तरह की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें।

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

अगर दिखना है जवान तो अपनाये ये 7 टिप्स

Rice water के चौंका देने वाले फ़ायदे

10 किलो वजन बढ़ाए मात्र 1 महीने में

50 की उम्र में 20 साल वाली फुर्ती बस एक हफ़्ते में

टाइट स्किन पाने के लिए करे ये काम

Dark underarms से छुटकारा पाएं। Get rid of Dark underarms