दांत के कीड़ों और दर्द से पाए राहत बस कुछ ही दिनों में

दोस्तों आज कल दांत दर्द या उसमें लगे कीड़े से हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। और ये बीमारी बस बड़ों में ही नहीं बल्कि छोटे बच्चों में भी बहुत पायी जाती है। इसकी वजह ये है की हम अपने दाँतों की साफ़ सफ़ायी अच्छे से नहीं करते। और उसमें कीड़े लगने लगते हैं। जिसकी वजह से उसमें दर्द पैदा हो जाता है। 

अगर दांतों में हो दर्द और मसूड़ों ...

तो आज हम आपको बताएँगे की कैसे दाँत दर्द या उसमें लगे कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए कुछ आसान व घरेलू उपाय। जिसके इस्तेमाल के बाद से आपके दाँत के कीड़े व दर्द कुछ ही दिनों में ख़त्म हो जाएँगे। 

नुस्ख़ा तैयार करने के लिए हमें लेना होगा लौंग, सरसों का तेल और फिटक़री।


इस्तेमाल करने का तरीक़ा:
  • लौंग: हम 3 से 4 लौंग को तवे पर रखकर भून लेंगे और उसको बारीख पीसकर पाउडर बना लेंगे। अब हम पिसे हुए लौंग के पाउडर को जिस दाँत में दर्द हो उसके नीचे रख कर 10 से 15 मिनट तक दबा कर रखेंगे। उसके बाद थूक देंगे। अगर इसका प्रयोग आप रात में करते हैं, तो आप इसे रात भर पड़ा रहने दें।और सुबह उठाकर मुँह को साफ़ कर लें। 
  • सरसों का तेल और फिटक़री: सबसे पहले हम फिटक़री को पीस कर उसका पाउडर बना लेंगे। अब हम 2 चम्मच सरसों का तेल एक कटोरी में लेकर उसमें 2 चम्मच फिटक़री का पाउडर डालकर उसको अच्छी तरह से मिक्स कर लेंगे। अब हम इसको अपने कीड़े वालों दाँतो पर उँगली या ब्रश की मदद से चारों ओर लगा लें और कम से कम एक से दो घंटे लगा रहने दें। और अगर इसका सेवन रात में करते हैं, तो रात भर लगा रहने दें। और सुबह उठकर साफ़ कर लें। इसका असर आपको तीन से चार बार के इस्तेमाल में ही दिखने को मिल जाएगा।
The Myth of the All-Purpose Toothpaste | Brunel Dental Practice

दोस्तों आपको हमारी ये टिप्स कैसी लगी कॉमेंट्स बॉक्स में हमें ज़रूर बतायें और इसी तरह की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें।

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

अगर दिखना है जवान तो अपनाये ये 7 टिप्स

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में ये 2 काम करना ना भूलें

Rice water के चौंका देने वाले फ़ायदे

10 किलो वजन बढ़ाए मात्र 1 महीने में

50 की उम्र में 20 साल वाली फुर्ती बस एक हफ़्ते में

टाइट स्किन पाने के लिए करे ये काम

Dark underarms से छुटकारा पाएं। Get rid of Dark underarms