बालों में Keratin ट्रीटमेंट करें घर बैठे

जैसा कि हम सबको पता है।कि हमारी ख़ूबसूरती अगर बढ़ती है। तो वह हमारे सिर के बालों की वजह से ही। जी हाँ। अगर हमारे सिर के बाल ना हो तो हम कितना ही स्मार्ट क्यू ना हों। लेकिन वो स्मार्ट्नेस नहीं आती जो सिर में बाल के रहने से मिलता है। लड़कियों और औरतों का श्रृंगार, उनके सिर के बाल होते हैं। औरतें जितना अपने बालों को सँवारती हैं। शायद ही वो अपने ऊपर उतना ध्यान देती होंगी। ब्यूटी पार्लर में घंटों बैठकर वो अपने बालों पर ट्रीटमेंट करवाती हैं। और हज़ारों रुपए खर्च करके भी उनको वो संतुष्टि नहीं मिल पाती जो वो चाहती हैं। क्यूँकि ब्यूटी पार्लर के ट्रीटमेंट की लाइफ़ 2 से 3 महीने तक ही रहती है। और कुछ ही महीनों में उनको फिर से करवाना पड़ जाता है। जो कि यह उनके लिए महँगा पड़ता है और बालों के लिए हानिकारक भी हो सकता है।

अगर हम Keratin ट्रीटमेंट पार्लर में करवाते हैं।तो इसका रिज़ल्ट हमें बहुत जल्द मिल जाता है। लेकिन हमारे बालों के लिए अच्छा नहीं होता।तो आइए आपको हम बताते हैं।कि कैसे घर में रहकर भी हम Keratin ट्रीटमेंट कर सकते हैं।वो भी घरेलू नुस्ख़े से।

Beautiful Long Hair. Beauty Woman 库存影片视频(100% 免版税 ...

दोस्तों इस नुस्ख़े को बनाने के लिए हमें लेना होगा 1 अंडा, 1 केला, 1 चम्मच शहद, 2 चम्मच दही, 1 चम्मच मैदा या कॉर्न फ़्लौर और 2 चम्मच कोकोनट/नारियल तेल।अब हम इन सब को ब्लेंडर में डालकर अच्छे से ब्लेंड करके लिक्विड बना लेंगे। और इसको हम छन्नी या सूती कपड़े से छान लेंगे। 

नुस्ख़ा इस्तेमाल करने का तरीक़ा: 

सबसे पहले हम अपने बालों में शैम्पू करके उसको अच्छी तरह से धुलकर साफ़ कर लेंगे। अगर बाल साफ़ हो तो शैम्पू करने की जरुरत नहीं है। अब हम अपने बालों को सुखा लेंगे और कंघी करके बालों को सही कर लेंगे जिससे हमारे बाल उलझे ना रहें। 

Mistakes You're Making Washing Your Hair - How You're Washing Your ...

अब हम नुस्ख़े को अपने बालों में ऊपर से नीचे की तरफ करके लगाएँगे। याद रखें।कि थोड़ा-थोड़ा करके बालों में लगायें नहीं तो पूरे बाल में एक साथ लगाने से नुस्ख़ा हमारे पूरे बालों में नहीं लग पाएगा। और हमारा ट्रीटमेंट अधूरा ही रह जाएगा। जब पूरे बालों में लग जाए तो अपने बालों को खुला या जुड़ा बनाकर उसको 1 से 2 घंटे के लिए सूखने दें। उसके बाद बालों को शैम्पू से धुलकर साफ़ कर लें और सूखने दें। जब बाल अच्छी तरह से सूख जाए तो कंघी कर लें।

Wooden Combs Are Great For Your Hair - Beauty Hacked

जिनके बाल सीधे हैं। वह लोग हफ़्ते में एक ही बार ट्रीटमेंट करें।  और जिनके लोगों के बाल ज़्यादा कर्ली, डैमेज़, फ़्रीजीं या ड्राई है। उनको हफ़्ते में कम से कम 2 बार या ज़्यादा से ज़्यादा 3 बार करना होगा। घर में Keratin ट्रीटमेंट करने से हमें थोड़ा समय तो लग सकता है। लेकिन इसका असर पार्लर के ट्रीटमेंट से कई गुना बेहतर होगा।

Keratin Treatment Extra Long Hair - Azza Spa - Best Home Service ...

दोस्तों आपको हमारी ये टिप्स कैसी लगी कॉमेंट्स बॉक्स में हमें ज़रूर बतायें और इसी तरह की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें।

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

अगर दिखना है जवान तो अपनाये ये 7 टिप्स

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में ये 2 काम करना ना भूलें

Rice water के चौंका देने वाले फ़ायदे

10 किलो वजन बढ़ाए मात्र 1 महीने में

50 की उम्र में 20 साल वाली फुर्ती बस एक हफ़्ते में

टाइट स्किन पाने के लिए करे ये काम

Dark underarms से छुटकारा पाएं। Get rid of Dark underarms