महीने भर में बालों को 2 इंच लम्बा करे।। Grow your hair 2 inches within one month

दोस्तों आज कल बालों के झड़ने और बालों के ना बढ़ने की समस्या से हर कोई परेशान होता है। दिन बा दिन बाल झड़ने की वजह से हमारे सर के बाल कम होने लगते हैं। और धीरे-धीरे टकला हो जाता है जो बाद में बहुत बुरा दिखने लगता है लेकिन, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। उसके बाद हम चाहे कुछ भी करे लेकिन हमारे बाल शायद पहले जैसे हो सकें। बालों के झड़ने की वजह से ही हमारे सिर के बालों का बढ़ना भी रुक जाता है।

तो आइए आज हम जानते हैं कि कैसे हम घर में बालों के लिए नुस्ख़े तैयार कर सकते है। और अपने बालों को झड़ने से कैसे रोक सकते हैं। और उनको कैसे 1 से 2 इंच लम्बा कर सकते हैं वो भी महीने भर में। 

दोस्तों इस नुस्ख़े को बनाने के लिए हमें लेना होगा:
चाय की पत्ती (Tea Leaf)
पानी (Water)
तिल का तेल (Sesame Seeds)
अश्वगंधा पाउडर (Ashwagandha Powder)
विटामिन-ई कैपस्यूल (Vitamin-E capsule)

तो आइए जानते हैं कि कैसे इस नुस्ख़े को तैयार करेंगे। 
सबसे पहले हम एक बर्तन में 2 ग्लास पानी लेंगे और उसको चूल्हे पर रख देंगे और उसमें 4 चम्मच चाय की पत्ती डालकर खौलाएँगे। पानी को हमें तब तक खौलना है। जब तक पानी खौलकर एक ग्लास ना हो जाए। जब चाय की पत्ती अच्छी तरह से पक जाये तो उसको किसी कटोरे में छान लेंगे और ठंडा होने के लिए रख देंगे। जब पानी अच्छी तरह से ठंडा हो जाये तो उसमें हम 5 चम्मच अश्वगंधा पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिला लेंगे। अब हम इसमें 2 विटामिन-ई के कैपस्यूल को काट कर उसका तेल मिला देंगे और आख़िर में हम एक चम्मच तिल का तेल या नारियल का तेल डालकर इसको खूब अच्छे से मिक्स कर लेंगे। 

इस नुस्ख़े को सिर में लगाने का तरीक़ा:
इस नुस्ख़े को लगाने से पहले हमें शैम्पू करके अपने बालों को साफ़ करना होगा। और जब बाल सूख जाए तो इस नुस्ख़े को हमें अपने बालों की जड़ों में लगाना होगा और 2 से 3 घंटा तक लगाकर छोड़ दें और साधारण पानी से धुलकर साफ़ कर लें। इस नुस्ख़े को हफ़्ते में 1 से 2 बार लगाना होगा।

दोस्तों इस नुस्ख़े का इस्तेमाल करने के बाद देखेंगे की हमारे बाल महीने भर में एक से दो इंच तक लम्बे हो जाएँगे और बालों का झड़ना भी बंद हो जाएगा। 


दोस्तों आपको हमारी ये टिप्स कैसी लगी कॉमेंट्स बॉक्स में हमें ज़रूर बतायें और इसी तरह की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें।

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

अगर दिखना है जवान तो अपनाये ये 7 टिप्स

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में ये 2 काम करना ना भूलें

Rice water के चौंका देने वाले फ़ायदे

10 किलो वजन बढ़ाए मात्र 1 महीने में

50 की उम्र में 20 साल वाली फुर्ती बस एक हफ़्ते में

टाइट स्किन पाने के लिए करे ये काम

Dark underarms से छुटकारा पाएं। Get rid of Dark underarms