सफ़ेद बाल को कुदरती काला करें।।White hair to black naturally

आज कल हम देखते हैं की हमारे सिर के बाल वक्त से पहले ही सफ़ेद हो जाते हैं और हम अपने उम्र से बढ़कर दिखते हैं। यह समस्या सिर्फ़ बड़ी उम्र के लोगों में ही नही बल्कि हर उम्र के लोगों में होने लगी है। इसके पीछे बहुत से कारण भी हो सकते हैं जैसे अपने बालों का ठीक से केयर ना करना। अपने बालों पर बाज़ारों में मिलने वाले केमिकल युक्त क्रीम या आयल अपने बालों पर लगाना भी हो सकता है। कुछ लोगों में यह ख़ानदानी भी हो सकता है। और कभी-कभी हमारे ऊपर भी निर्भर करता है की हम किस हद तक टेंशन या स्ट्रेस ले रहे हैं। इससे भी हमारे बालों का सफ़ेद होना  सम्भव हो सकता है।
Hair Straightening – Hair Theatre Albury

तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे सफ़ेद बालों से छुटकारा पाया जा सकता है और हम अपने बालों को नैचरल काला और शाइनी कर सकते हैं। वो भी घर बैठे। 


दोस्तों इस नुस्ख़े को बनाने के लिए हमें कौन-कौन सी चीजों की जरुरत पड़ेगी जिससे हम यह नुस्ख़ा अपने घर पर ही बैठ कर बना सकते हैं।
इस नुस्ख़े को बनाने के लिए हमें लेना होगा:
2 चम्मच चाय की पत्ती
2 चम्मच कॉफ़ी पाउडर
1 मीडीयम साइज़ का चुकन्दर (चुकन्दर को हम कद्दूकस कर लेंगे/grate)
 2 ग्लास पानी।

नुस्ख़ा बनाने का तरीका:

सबसे पहले हम एक बर्तन में दो ग्लास पानी को हल्की आँच पर रख कर गर्म करेंगे। जब पानी थोड़ा गर्म हो जाए तो उसमें हम कद्दूकस किया हुआ चुकन्दर, चाय की पत्ती और काफ़ी पाउडर को डाल कर धीमी आँच पर पकाएंगे और किसी बड़े चम्मच से चलाते रहना है। इसको हम तब तक पकाएँगे जब तक इसका पानी एक कप के बराबर ना हो जाए। जब यह पूरी तरह से पक कर इसका पानी एक हो जाए तो हम चूल्हे को बंद कर देंगे और ठंडा होने के लिए रख देंगे। जब पूरी तरह से पानी ठंडा हो जाए तो हम पानी को छान कर स्प्रे बॉटल में भर लेंगे। 
   
लगाने का तरीक़ा:
दोस्तों इस नुस्ख़े को लगाने के लिए हमें अपने बालों को शैम्पू करके साफ़ करना होगा जिससे हमारे बालों में से धूल-मिट्टी या अगर तेल लगा हो तो निकल जाए नही तो यह नुस्ख़ा काम नही करेगा। 
The Most Common Mistakes People Make When Shampooing Their Hair

अब हम अपने सफ़ेद बालों पर और उनकी जड़ों में इस पानी को स्प्रे करेंगे। और इसी तरह से हमें अपने पूरे सिर के बालों में करना होगा ताकि हमारे सफ़ेद बाल छूटें नहीं। अगर इस नुस्ख़े का इस्तेमाल दिन में करते हैं तो कम से कम 3 से 4 घंटे तक लगाए रहें  और अगर रात में करते हैं तो सुबह तक लगा कर रखे और सादे पानी से धुल लें। याद रहे हमें शैम्पू करके नही धुलना और हो सके तो 4 से 5 दिन बाद ही शैम्पू करें। तभी हमें इसका अच्छा रिज़ल्ट मिलेगा। इसका इस्तेमाल हमें हफ्ते में 3 बार करना होगा। 
Hairspray Spraying On Models Hairstyle Stock Footage Video (100 ...

दोस्तों आपको हमारी ये टिप्स कैसी लगी कॉमेंट्स बॉक्स में हमें ज़रूर बतायें और इसी तरह की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें।

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

अगर दिखना है जवान तो अपनाये ये 7 टिप्स

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में ये 2 काम करना ना भूलें

Rice water के चौंका देने वाले फ़ायदे

10 किलो वजन बढ़ाए मात्र 1 महीने में

50 की उम्र में 20 साल वाली फुर्ती बस एक हफ़्ते में

टाइट स्किन पाने के लिए करे ये काम

Dark underarms से छुटकारा पाएं। Get rid of Dark underarms