कोरियन राइस ग्रीन टी टोनर कैसे बनाते हैं ।।How to make Korean Rice Green Tea Toner

दोस्तों आज कल सुंदर दिखने लिए हर कोई दुनिया भर के नुस्ख़े इस्तेमाल करता है। अब वो चाहे घर में नुस्ख़े बनाकर इस्तेमाल करे या बाज़ार में मिलने वाले प्रॉडक्ट्स को ख़रीदकर यूज़ करे लेकिन करता ज़रूर है। क्यूँकि आज कल की कॉम्पटीशन के दौर में हर कोई अपने आपको दूसरे से सुंदर दिखना चाहता है। तो आइए आज जानते हैं की हम अपने आपको सुंदर दिखा सकते हैं वो भी घर में बने हुए कोरियन राइस ग्रीन टी टोनर से वो भी कुछ ही हफ़्तों में। 
Wallpaper Brown haired Face female Hands Glance White background

कोरियन राइस ग्रीन टी टोनर बनाने कर लिए हमें लेना होगा ग्रीन टी और राइस। 

टोनर बनाने का तरीक़ा:
सबसे पहले हम 2 चम्मच चावल लेंगे और उसको धुल कर साफ़ कर लेंगे।
अब हम एक कप पानी लेंगे और उसको हल्की आँच पर चूल्हे पर रख देंगे जब पानी खौलने लगे तो उसमें हम आधा चम्मच ग्रीन टी (टी बैग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं) डालकर 5 मिनट तक खौलाएंगे। जब चाय का पानी खौल जाए तो चूल्हे को बंद कर देंगे और तुरंत उसमें धुला हुआ चावल डाल देंगे और चम्मच से उसको अच्छी तरह चला कर उसको एक घंटे तक ढँक कर रख देंगे। ताकि  चावल पानी में अच्छी तरह मिल जाए। उसके बाद हम किसी ग्लास के कंटेनर में पानी को छान लेंगे और अच्छी तरह से उसको बंद करके फ़्रिज में रख देंगे।

लगाने का तरीक़ा:
जब भी हमें इस टोनर का इस्तेमाल करना हो तो किसी स्प्रे बॉटल में डालकर अपने चेहरे पर स्प्रे कर लेंगे या किसी कटोरी में अपने जरुरत के अनुसार लेकर रुई की सहायता से अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लेंगे। इस टोनर का इस्तेमाल किसी भी उम्र के लोग कर सकते हैं। 

facial-toner | Glam & Gowns Blog

दोस्तों इस टोनर का इस्तेमाल हमें सुबह, दोपहर और शाम को अपने चेहरे पर लगाना होगा और इसको धुलने की ज़रूरत नही है इसको ऐसे ही लगाकर के छोड़ देंगे। 
याद रहे जब भी हमें कही बाहर धूप में जाना हो तो इस टोनर को लगाकर नही जाएँगे बल्कि कोई भी Suns cream लगाकर निकलेंगे। कुछ हफ़्तों में देखेंगे की हमारा फ़ेस कितना अच्छा हो जाएगा। 

दोस्तों आपको हमारी ये टिप्स कैसी लगी कॉमेंट्स बॉक्स में हमें ज़रूर बतायें और इसी तरह की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें।

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

अगर दिखना है जवान तो अपनाये ये 7 टिप्स

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए रात में ये 2 काम करना ना भूलें

Rice water के चौंका देने वाले फ़ायदे

10 किलो वजन बढ़ाए मात्र 1 महीने में

50 की उम्र में 20 साल वाली फुर्ती बस एक हफ़्ते में

टाइट स्किन पाने के लिए करे ये काम

Dark underarms से छुटकारा पाएं। Get rid of Dark underarms